उत्तराखण्ड

स्वच्छ भारत अभियान को पूरे हुए 10 साल, सीएम धामी बोले- पीएम की खास पहल को जनता ने अपनाया

खबर शेयर करें -
स्वच्छ भारत अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के 10 साल पूरे हो गए हैं। स्वच्छ भारत दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू देहरादून पहुंचे। गांधी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने स्वच्छ भारत की पिछले एक दशक की स्वच्छता उपलब्धियों को लेकर इस राष्ट्रव्यापी अभियान की सराहना करते हुए सभी लोगों से बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करने की अपील की।

पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को पूरे हुए 10 साल

पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को 10 साल पूरे हो गए हैं। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा 2024 की थीम स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता ने एक बार फिर देश को स्वच्छता, सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में एकजुट किया है।

गांधी पार्क में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि आज का दिन काफी महत्वपूर्ण दिन है आज महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिन है। उत्तराखंड में आज शहीद दिवस भी है और उत्तराखंड में वो हमेशा आते रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने राजधानी देहरादून से पूरे देश के लिए स्वच्छता को लेकर एक सकारात्मक संदेश भी दिया है।

सीएम धामी बोले- पीएम की खास पहल को जनता ने अपनाया

2 अक्टूबर को स्वच्छता अभियान की शुरुआत 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई थी। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किए गए अभियान के 10 वर्ष पूरे हो गए हैं। जिसको लेकर देशभर में स्वच्छता के कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि स्वच्छता अभियान के 10 वर्ष पूरा होने के साथ ही मन की बात कार्यक्रम के भी 10 वर्ष प्रधानमंत्री के पूरे होने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 10 वर्षों में ऐतिहासिक काम किए गए हैं और यही वजह है कि जिन क्षेत्र में प्रधानमंत्री के द्वारा खास पहल शुरू की गई उसको आम जनता के द्वारा भी अपनाया गया