उत्तराखण्ड

अतिक्रमण व गंदगी फैलाने वालों पर नगर पालिका की कार्रवाई, कई लोगों के किए गए चालान

खबर शेयर करें -

 

गंदगी पर कार्रवाई

लोहाघाट नगर में अतिक्रमण और गंदगी फैलाने वाले व्यापारियों के साथ ही लोगों पर लोहाघाट नगर पालिका ने कड़ा कदम उठाया है। नगर पालिका ने अतिक्रमण व गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कई लोगों के चालान किए। इसके साथ ही लोगों को अतिक्रमण को एक हफ्ते में हटाने के निर्देश दिए हैं।

अतिक्रमण व गंदगी फैलाने वालों पर नगर पालिका की कार्रवाई

शनिवार को नगर पालिका लोहाघाट के अधिशासी अधिकारी पूरन सिंह बोहरा के नेतृत्व में पालिका कर्मियों ने नगर की मीट मंडी व अन्य जगहों पर छापेमारी की। पालिका के ईओ पूरन सिंह बोहरा ने बताया नगर की मीट मंडी में छापेमारी के दौरान जिन प्रतिष्ठानों में गंदगी पाई गई उनके चालान किए गए। इसके साथ ही उन्हें भविष्य में गंदगी ना करने व साफ सफाई रखने के निर्देश दिए गए हैं।

एक हफ्ते में अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

ईओ ने बताया कुछ लोगों के द्वारा सब्जी मंडी में अतिक्रमण किया गया है। उन लोगों को एक हफ्ते के भीतर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए हैं। जबकि कुछ लोगों ने पालिका की सब्जी मंडी में दुकाने किराए में ली गई थी। लेकिन उनके द्वारा वहां कार्य न कर कबाड़ कारोबारियों को दुकाने किराया में दे दी गई है। जिस कारण यहां गंदगी का अंबार लग गया है। ईओ ने कहा एक हफ्ते के भीतर अगर दुकाने खाली नहीं की गई तो इन लोगों की दुकानों को निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी