उत्तराखण्ड

काशीपुर में गुलदार की दहशत, टाइल्स फैक्ट्री में चहल-कदमी करते हुए हुआ कैद

खबर शेयर करें -

GULDAR गुलदार का हमला

काशीपुर में पिछले एक महीने से लगभग एक दर्जन स्थानों पर गुलदार की सक्रियता ने स्थानीय लोगों के बीच दहशत का माहौल पैदा कर दिया है. द्रोणासागर, नोगजा कब्रिस्तान, आईआईएम, ढेला नदी, सूत मिल जसपुर, राजपुर पट्टी, रामजीवनपुर, राजपुरा रानी, अजीतपुर और मुकदपुर जैसे क्षेत्रों में लगातार गुलदार की चहल-कदमी देखी जा रही है.

टाइल्स फैक्ट्री में चहल-कदमी करते हुए हुआ कैद

बता दें हाल ही में जसपुर रोड पर स्थित एक टाइल्स फैक्ट्री में गुलदार नौ फीट ऊंची दीवार को फांदकर अंदर घुस गया. फैक्ट्री के मालिक मोहम्मद जकी ने बताया कि गुलदार फैक्ट्री के अंदर करीब डेढ़ घंटे तक घूमता रहा. जब मजदूर फैक्ट्री से बाहर चले गए, तब गुलदार दीवार फांदकर बस्ती की ओर चला गया. गनीमत ये रही की इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई.

वन विभाग ने स्थानीय लोगों से की ये अपील

वन क्षेत्र अधिकारी देवेंद्र सिंह रजवार ने बताया कि इस मामले की जानकारी उनके पास है. वन विभाग की टीम विभिन्न स्थानों पर गश्त कर रही है. क्षेत्र में गुलदार को पकड़ने के लिए चार पिंजरे भी लगाए गए हैं, और आवश्यकता पड़ने पर और पिंजरे भी लगाए जाएंगे. उन्होंने जनता से अपील की है कि वे आसपास की झाड़ियों को साफ रखें, ज्यादा लाइट का उपयोग करें. इसके साथ ही अपने पालतू जानवरों को बाहर न छोड़ें.