उत्तराखण्ड

यहां एनएसयूआई और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई भिड़ंत

खबर शेयर करें -

बागेश्वर:एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा गुरु दक्षिणा कार्यक्रम कैंपस में किए जाने का एनएसयूआई ने कड़ा विरोध किया. इस दौरान दोनों संगठनों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और नौबत हाथापाई तक आ गई. इस दौरान एक छात्र ने अर्थशास्त्र के प्राध्यापक पर भी हमला कर दिया. कैंपस में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. इसी बीच किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. सूचना के बाद पुलिस उपाधीक्षक व कोतवाल मौके पर पहुंचे और छात्रों को शांत किया. मामले में दोनों पक्ष थाने में तहरीर दी है.
अभाविप की ओर से दी गई तहरीर में सौरभ जोशी ने कहा कि उनका बीडी पांडेय कैंपस में गुरु दक्षिणा कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ता वहां पहुंचे उनके तथा अर्थशास्त्र विभाग के अतिथि प्राध्यापक अमित जोशी के साथ मारपीट की. उनके कपड़े तक फाड़ दिए. उन्होंने मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.
वहीं एनएसयूआई की ओर से पंकज कुमार पूर्व विवि प्रतिनिधि ने भी तहरीर सौंपी है. जिसमें उनका कहना है कि आरएसएस व भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा परिसर में बगैर किसी अनुमति के एक कार्यक्रम चलाया जा रहा था. पूछताछ करने पर उन्होंने हमला कर दिया. साथ ही जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया. गाली-गलौज के साथ धमकी भी दी.
उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है. साथ ही छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल कुमार ने भी पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर मामले की जांच की मांग की है. यदि जांच नहीं हुई तो उग्र आंदोलन की बात कही.वहीं सीओ अंकित कंडारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.