उत्तराखण्ड

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सब इंस्पेक्टर संदीप पिलख्वाल का फूंका पुतला,पढ़े खबर

खबर शेयर करें -

 


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज गदरपुर के एक पेट्रोल पंप पर एकत्र होकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने रुद्रपुर की घटना के विरोध में सब इंस्पेक्टर का पुतला होकर विरोध किया।


प्रदेश आईसीसी मेंबर राजेंद्र पाल सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने जो अमेरिका में सिखों के लिए कहा था वो बिल्कुल सटीक बात रुद्रपुर में सामने आई है। सिखों और अन्य लोगों को धार्मिक प्रतीक चिन्ह पहनने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और इसका सटीक उदाहरण रुद्रपुर में सब इंस्पेक्टर द्वारा सिख युवक के साथ की गई बदसलूकी की है इसीलिए हम लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

अल्पसंख्यकों को करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना
गदरपुर कांग्रेस के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष शराफत अली मंसूरी ने कहा कि अल्पसंख्यकों को वर्तमान में जिस तरह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसका सटीक उदाहरण रुद्रपुर में देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि हम सब इंस्पेक्टर संदीप पिलख्वाल वाल के निलंबन की मांग करते हैं।

रूद्रपुर में सिख समुदाय के युवक के साथ की थी बदसलूकी
दरअसल दो दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक उधम सिंह के रुद्रपुर का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें एक पुलिसकर्मी एक सिख युवक को पकड़े हुए दिख रहा है। आरोप है कि पुलिस कर्मी ने सिख युवक की पगड़ी को खींचा। इसे लेकर खासा हंगामा भी हुआ। एसएसपी ने इस मामले आरोपी पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर भी कर दिया गया है।