उत्तराखण्ड

आपदा प्रबंधन केंद्र पहुंचे सीएम धामी, बारिश से हुए नुकसान की ली जानकारी

खबर शेयर करें -



उत्तराखंड में बुधवार रात हुई बारिश ने प्रदेश भर में कहर बरपाया हुआ है. उत्तराखंड में अलग-अलग जगह से 10 से अधिक लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने के लिए निर्देशित किया है. गुरुवार सुबह सीएम धामी ने राज्य आपदा प्रबंधन केंद्र पहुंच कर हालातों का जायजा लिया.


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने बुधवार शाम उच्च अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर रुद्रप्रयाग, टिहरी में हुए नुकसान की जानकारी ली. सुबह होते ही मुख्यमंत्री देहरादून स्थित राज्य आपदा प्रबंधन केंद्र पहुंचे. सीएम धामी ने प्रदेश में भारी बारिश से हुए नुकसान के संबंध में जानकारी ली और सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट मोड में रहते हुए जनसुरक्षा को ध्यान में रखकर कार्य करने के लिए निर्देशित किया।

आपदा की सूचना पर नहीं बरती जाए कोताही : CM
सीएम ने कहा कि सभी अधिकारी ध्यान रखें कि संवेदनशील क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ठहराने, राहत-बचाव कार्यों, सुरक्षा की दृष्टि से पुनर्निर्माण व पुनर्वास के लिए जो भी धन की आवश्यकता पड़ेगी उसे शासन द्वारा स्वीकृति दी जाएगी। सीएम ने सभी जिलाधिकारियों को स्थानीय स्तर पर समन्वय बनाने के साथ ही किसी भी आपदा की सूचना पर बिना कोई कोताही बरते जनता की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए