उत्तराखण्ड

हल्द्वानी- यहां पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, भोटिया पड़ाव चौकी प्रभारी ने कही ये बात

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी ।मानसून का सीजन आने के साथ दो पहिया वाहन सड़क दुर्घटना के मामले बारिश के समय में काफी सामने आते हैं इसी क्रम में हल्द्वानी के तिकोनिया चौराहे पर पुलिस के द्वारा दो पहिया वाहन चालकों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया इसमें वाहन चालकों के द्वारा हेलमेट एवं अन्य दस्तावेजों की जांच की गई और जिन लोगों के द्वारा हेलमेट का प्रयोग नहीं किया जा रहा है उनकी चालानी कार्रवाई की जा रही है और उन्हें दुर्घटना से बचने के लिए हेलमेट का प्रयोग के बारे में भी बताया जा रहा है। बता दे कि भोटिया पड़ाव चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह के द्वारा जब इस मामले में बात की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि दो पहिया वाहन चालक अपनी लापरवाही के कारण कई बार सड़क दुर्घटना का शिकार होते हैं और आजकल कम उम्र के लड़के जिस प्रकार से वाहनों को तेजी से भागते हैं ।

उसकी वजह से कई बार सड़क दुर्घटनाएं गंभीर रूप ले लेती हैं जिसके वजह से ज्यादातर सड़क दुर्घटना मामलों में लड़के तेज वाहन चलाते हुए पाए जाते हैं जिनके कारण सड़क पर चल रहे अन्य लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और कई बार कुछ लोग सड़क दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं।

ऐसे लोगों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस के द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया है बता दे कि चौकी प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बिना हेलमेट के जा रहे लोगों को रोक कर उनके खिलाफ चलने कार्रवाई की और हेलमेट के इस्तेमाल करने की नसीहत दी।

और चौकी प्रभारी देवेंद्र सिंह के द्वारा लोगों से अपील की गई की तेज रफ्तार पर पहनना चलाएं और अपने घर में छोटे बच्चों को दो पहिया वाहन ना दें। और यातायात नियमों का पालन करने के लिए कहा ।बताते चले कि उत्तराखंड में आए दिन सड़क हादसों के मामले सामने आते रहते हैं जिसकी वजह से न जाने कितने लोगों ने अभी तक सड़क हादसों में अपनी जान गवा दिए वहीं उत्तराखंड पुलिस एवं नैनीताल पुलिस के द्वारा भी समय-समय पर सड़क सुरक्षा अभियान चलाए जाते हैं ।

लेकिन इसके बावजूद भी सड़क सुरक्षा अभियान चलाने के बाद लोगों में जागरूकता देखने को नहीं मिल रही है। पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे अभियानों के बाद लोगों में जागरूकता आने के साथ ही सड़क दुर्घटना के मामले में कमी आ सकती है