उत्तराखण्ड

बड़ी खबर-नदी में अतिक्रमण देख चढ़ा DM का पारा, अधिकारियों को दी वेतन रोकने की चेतावनी

खबर शेयर करें -




उधम सिंह नगर के डीएम उदयराज सिंह ने अधिकारियों के साथ मंगलवार को कल्याणी नदी का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान कल्याणी नदी में अतिक्रमण देख डीएम का पारा चढ़ गया। डीएम ने अधिकारियों को अतिक्रमण चिन्हित कर हटाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही लापरवाही बरतने पर अधिकारियों को वेतन रोकने की चेतावनी दे डाली।


डीएम ने मंगलवार को कल्याणी नदी का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों उन्होंने अधिकारियों को कहा की मानसून में नदी का बहाव तेज हो जाता है और जल भराव होता है। इसलिए अटरियां पुलिया से नदी के डाउनस्टीम आवास विकास, वृहस्पति मंदिर व खेड़ा पुलिया तक मानसून में नदी के बहाव व फैलाव को अवरूद्ध करने वाले अतिक्रमण को चिन्हित करते हुए हटाया जाए।


डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि 26 जून को कल्याणी नदी में अतिक्रमणकारियों के साथ बैठक की जाए। बैठक में उन्हें अतिक्रमण हटाने के लिए तीन दिन का समय देते हुए नोटिस दिया जाए। उसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटता है तो जेसीबी से अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाए। डीएम ने अधिकारियों के कार्य में लापरवाही बरतने पर वेतन रोकने की चेतावनी भी दी।


डीएम ने कल्याणी नदी का सिडकुल क्षेत्र से होते हुए जगतपुरा के अटरिया पुल, आवास विकास पुलिस चौकी होते हुए किच्छा बाईपास रोड खेड़ा पुलिया तक निरीक्षण किया। कल्याणी नदी सिडकुल क्षेत्र निरीक्षण के दौरान उन्होने नदी की सफाई सिडकुल के माध्यम से कराने और पानी की जांच कराने के निर्देश दिए।


डीएम उदयराज सिंह ने कहा कि जिन-जिन औद्योगिक इकाईयों का अनट्रिटेड पानी (बिना ट्रीटमेंट किये) पानी कल्याणी नदी में छोड़ा जा रहा है उन्हे नोटिस थमाया जाए। डीएम ने निर्देश दिये कि नदी में अतिक्रमण हटाते हुए सम्बन्धितों को प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन करवाया जाए