उत्तराखण्ड

हल्द्वानी-संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा 24 अप्रैल को होगा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन ,बच्चों द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर लोगों को किया जागरूक

खबर शेयर करें -

24 अप्रैल को संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा विशाल रक्तदान शिविर को लेकर मिशन के बच्चो द्वारा रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु नुकड़ नाटक का आयोजन

हल्द्वानी । यहाँ संत निरंकारी मिशन युग प्रवर्तक बाबा गुरबचन सिंह जी महाराज की याद में 24 अप्रैल को मानव एकता दिवस के रूप में हर वर्ष मनाता है और इसी को लेकर इस दिन पूरे विश्व भर में रक्तदान शिविरों का आयोजन संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा किया जाता है।

इसी लड़ी में इस वर्ष 24 अप्रैल को संत निरंकारी मिशन हल्द्वानी द्वारा संत निरंकारी सत्संग भवन गौजाजाली बरेली रोड हल्द्वानी में प्रातः 09: 00 से दोपहर 2 :00 बजे तक एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन करने जा रहा है।

और इसी के उपलक्ष्य में में पूरे शहर भर में मिशन के बच्चों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों में रक्तदान के प्रति एक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जो की पूरे शहर भर के विभिन्न मॉलों व यूनिवर्सिटी में आयोजित किया जा रहा है।

इसकी क्रम में शहर के वॉकवे मॉल, अंबेडकर पार्क, सत्यार्थ होटल, विशाल मॉल, गोरखा पार्क तिकोनिया, योगा पार्क ,मुखानी, रिलायंस मॉल, कमलुवागांजा ,डी मार्ट, आरटीओ रोड और ऊंचा पुल चौराहे तथा ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी, हल्द्वानी एंव आम्रपाली यूनिवर्सिटी हल्द्वानी पर आयोजित किए जा रहा हैं ।

जिसमे मिशन के बच्चों द्वारा रक्तदान देने के लिए क्या फायदें होते है और निस्वार्थ रक्तदान देने के बारें में नाटक में दर्शया जा रहा है और बच्चों द्वारा शहर वासियों से यह अपील करी जा रही है कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर रक्तदान करें और कार्यक्रम में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराकर कार्यक्रम को सफल बनाये ।