उत्तराखण्ड हल्द्वानी

हल्द्वानी-भगोड़ा घोषित हुआ बनभूलपुरा कांड का मास्टर माइंड, संपत्ति कुर्की की तैयारी

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी के बनभूलपुरा कांड का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक अब भगोड़ा घोषित हो गया है। पुलिस ने अब्दुल मलिक सहित कई अन्य नामजद आरोपियों को भगोड़ा घोषित कर दिया है। यही नहीं अब पुलिस अब्दुल मलिक की संपत्ति को भी कुर्क करने की तैयारी कर रही है।



डीआइजी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने बताया की कोर्ट से सम्पत्ति कुर्क करने की कार्यवाही चल रही है। आपको बता दें कि अब्दुल मलिक पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर उसमें मस्जिद और मदरसा बनाने का आरोप है। इसके साथ ही धार्मिक भावनाएं भड़काकर पुलिस और प्रशासनिक टीम पर हमला कराने और दंगे का बेहद संगीन आरोप है। घटना के बाद से ही मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक फरार है।


बता दें आठ फरवरी की शाम अतिक्रमण हटाने का विरोध करने के लिए इकट्ठा हुई भीड़ उपद्रव पर उतर आई थी। क्या बच्चे क्या और महिलाएं। सभी इस हिंसा में शामिल दिखे। उपद्रवी भीड़ ने बनभूलपुरा थाना घेर लिया था। आरोप है कि पेट्रोल बमों से थानों को आग लगा दी गई।


जब थाने के अंदर फंसे पुलिसकर्मियों की जान खतरे में आई और दर्जनों पुलिसकर्मी घायल हो गए तो प्रशासन की और से देखते ही उपद्रवियों को गोली चलाने के निर्देश दिए गए। बता दें हल्द्वानी हिंसा में अभी तक तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। उपद्रवियों ने 70 से ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। बनभूलपुरा इलाके में आज सातवें दिन भी कर्फ्यू जारी है।