उत्तराखण्ड रामनगर

पाखरो रेंज घोटाला मामले में मुकदमा दर्ज, हाईकोर्ट ने दिए थे CBI जांच के आदेश

खबर शेयर करें -

जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के पाखरो रेंज घोटाले के मामले में सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। बीते दिनों हाकोर्ट ने इस मामले में सीबीआई को जांच के आदेश दिए थे। मुकदमा दर्ज करने के बाद सीबीआई ने डीएफओ और रेंजर के घर पर छापेमारी भी की।


रामनगर के पाखरो रेंज में निर्माण घोटाले के मामले में सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। बता दें कि बीते दिनों हाईकोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच के निर्देश दिए थे। मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद सीबीआई ने पूर्व डीएफओ किशनचंद के घर और देहरादून में पूर्व रेंजर बृज बिहारी शर्मा के घर पर छापा भी मारा।


सीबीआई ने पूर्व डीएफओ किशनचंद और पूर्व रेंजर बृज बिहारी शर्मा के घर पर छापेमारी कर वहां से बहुत से दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई इस मामले में कुछ और लोगों को भी नामजद कर सकते हैं। बता दें कि बीते दिनों पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत का नाम भी इस मामले में सामने आया था।


जिम कार्बेट टाइगर रिजर्व की पाखरो रेंज में 106 हेक्टेयर वन क्षेत्र में टाइगर सफारी का निर्माण होना था। लेकिन 2019 में इसका निर्माण कार्य बिना अनुमति के ही शुरू कर दिया गया। इस मामले में अधिकारियों ने ठेकेदारों की मिलीभगत से 215 करोड़ रुपये बर्बाद कर दिए थे।

इस मामले में पिछले साल विजिलेंस के हल्द्वानी सेक्टर में मुकदमा दर्ज किया गया था। विजिलेंस ने इस मामले में जांच के बाद बृजबिहारी शर्मा को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पूर्व डीएफओ किशनचंद को भी गिरफ्तार किया गया था।


30 अगस्त को इस मामले में विजिलेंस ने पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत के बेटे के कॉलेज में और एक पेट्रोल पंप पर भी छापा मारा था। यहां से विजिलेंस को एक सरकारी जनरेटर बरामद हुआ था। जिसके बाद हाई कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे