उत्तराखण्ड नैनीताल हल्द्वानी

नैनीताल-आखिर क्यों बन्द रहेंगे जिले के सरकारी कार्यालय? जानिए वजह

खबर शेयर करें -

नैनीताल ।उत्तराखंड सरकार के द्वारा देर रात एक आदेश जारी किया गया जिसमें अविभाजित राज्य उत्तर प्रदेश में पूर्व मंत्री, पर्वतीय विकास विभाग में रहे मंत्री पूरन चंद्र शर्मा के निधन हो गया जिसके बाद आज उनकी अंत्योष्टि होगी जिसके कारण राज्य सरकार के नैनीताल जिले में जितने सरकारी कार्यालय है वो आज बन्द रहेंगे।

पूरन चंद्र शर्मा, अविभाजित राज्य उत्तर प्रदेश में पूर्व मंत्री, पर्वतीय विकास विभाग के निधन पर की जाने वाली कार्यवाही के सम्बन्ध में।

उपर्युक्त विषयक अवगत कराना है कि पूरन चंद्र शर्मा, अविभाजित राज्य उत्तर प्रदेश में पूर्व मंत्री, पर्वतीय विकास विभाग का आकस्मिक निधन हो गया है।

2- इस सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि निम्नलिखित दिशा-निर्देशों का अनुपालन किया जाए-

(i) दिनांक 27.09.2023 को जिस जिले में अन्त्येष्टि होगी, उस दिन वहां प्रदेश सरकार के कार्यालय बन्द रहेंगे। चूंकि शर्मा की अन्त्येष्टि जनपद नैनीताल में की जा रही है, अतः जनपद नैनीताल में प्रदेश सरकार के कार्यालय बन्द रहेंगें।

(ii) यदि अन्त्येष्टि संस्कार उत्तराखण्ड राज्य में होता है तो पुलिस सम्मान के साथ होगा। कृपया उपरोक्तानुसार समुचित कार्यवाही करने का कष्ट करें।