उत्तराखण्ड देहरादून

उत्तराखंड-यहाँ बुखार से युवती की मौत, दो दिन बाद होनी थी शादी, जताई जा रही डेंगू की आशंका

खबर शेयर करें -

प्रदेश में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। विकासनगर में एक युवती की संदिग्ध बुखार से मौत हो गई। युवती की दो दिन बाद शादी होनी थी। बताया जा रहा है युवती पिछले एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित थी।


युवती की पहचान सिमरन (25) विकासनगर फतेहपुर के रूप में हुई। मिली जानकारी के अनुसार युवती पिछले एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित थी। कान और नाक से खून निकलने के बाद युवती की हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद उसे उपचार के लिए एक निजी अस्पताल ले जाया गया। उपचार के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया। बता दें इसी शुक्रवार को युवती की शादी होनी थी।


जानकारी के अनुसार प्रधान प्रतिनिधि रविंद्र सैनी ने बताया कि मंगलवार शाम युवती के नाक और कान से खून निकलने लगा और वह बेहोश हो गई। सिमरन की हालत बिगड़ती देख उसके परिजन उसे निजी क्लिनिक लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसकी हालत नाजुक बताते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया।


सैनी ने बताया कि परिजन सिमरन को लेकर झाझरा स्थित एक निजी अस्पताल लेकर गए। जहां चिकित्सकों ने उसका उपचार शुरू किया। रात करीब 9.30 बजे सिमरन ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि सिमरन की डेंगू की जांच हुई थी। जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई थी। हालांकि जांच रैपिड एंटीजन थी या एलाइजा इसका पता नहीं चल पाया है।

डेथ ऑडिट होने के बाद होगी पुष्टि
जानकारी के मुताबिक मामले को लेकर देहरादून के सीएमओ डॉ. संजय जैन का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है। रिपोर्ट होने पर डेथ ऑडिट करवाया जाएगा। डेथ ऑडिट के बाद मौत के असल कारणों का पता चल पाएगा।