उत्तराखण्ड हल्द्वानी

हल्द्वानी में डेंगू की वजह से एक और महिला की हुई मौत, स्वास्थ्य में मचा हड़कंप

खबर शेयर करें -

राज्य में आज के समय डेंगू के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं जिसकी वजह से न जाने डेंगू के चलते कितने लोगों की मौत भी हो गई है वही बात की जाए हल्द्वानी शहर की तो अब धीरे-धीरे हल्द्वानी शहर में भी डेंगू का प्रकोप देखने को मिल रहा है जानकारी के अनुसार शहर में हफ्ते भर के भीतर डेंगू से दूसरी मौत हो गई है। मृतका रेलवे कॉलोनी काठगोदाम में रहती थी। एक दिन पहले ही उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रेलवे कॉलोनी काठगोदाम निवासी महिला (42) को दो तीन दिन से बुखार आ रहा था। रेलवे विभाग कार्यरत पति ने ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर पत्नी को नैनीताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। शनिवार सुबह महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतका की एक बेटी व एक बेटा है। गौरतलब है कि मंगलवार को रेलवे कॉलोनी हल्द्वानी निवासी 36 साल की महिला की भी डेंगू से मौत हुई थी। रेलवे कॉलोनी में एक के बाद एक मौत से रेलवे कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।

डॉ. भागीरथी जोशी, सीएमओ, के द्वारा बताया गया कि डेंगू से रेलवे कॉलोनी निवासी महिला की मौत हुई है। रेलवे कॉलोनी में डेंगू को लेकर टीम को पूर्व में सर्वे के लिए भेजा था। शनिवार को भी टीम को वहां भेजा गया। रेलवे की हल्द्वानी व काठगोदाम दोनों कालोनियों में सर्वे व जागरूकता दोनों काम किए जा रहे हैं।

जिले में शनिवार को 19 डेंगू के मरीज मिले हैं। इसके साथ ही डेंगू मरीज का आंकड़ा 240 पहुंच गया है। इधर, बेस •अस्पताल में डेंगू के सभी बेड करीब-करीब पैक हो गए हैं।. जबकि एसटीएच में डेंगू के करीब 30 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं।

शनिवार को काठगोदाम स्थिति रेलवे कॉलोनी में स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्वे के लिए गई थी। इस दौरान दो लोग बुखार से पीड़ित मिले। जिनको डेंगू टेस्ट के लिए अस्पताल बुलाया गया है।