उत्तराखण्ड

SSP नैनीताल की सख्ती का असर, अपराधियों की गिरफ्तारी में तेजी,ATM कार्ड बदलकर खाते से पैसे निकालने वाले 02 शातिर दबौचे

खबर शेयर करें -

ATM चलाने का कम ज्ञान रखने वाले भोले-भाले एवं पहाड़ी क्षेत्रों की ओर यात्रा का इंतजार करने वाले लोगों को बनाते थे शिकार

श्री प्रहलाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में नैनीताल पुलिस टीम को लगातार सफलता प्राप्त हो रही है।

वादी मोहन सिंह पडियार निवासी जलना नीलपहाड़ी, पो0- पहाड़पानी जिला नैनीताल द्वारा थाने में शिकायत दी कि दिनाँक 23/09/2024 को समय *प्रातः 8.30 बजे प्रात: वादी अपने घर से निकलने* व *कालाढूंगी चौराहे के पास 02 अज्ञात व्यक्तियों द्वारा* वादी को *विश्वास में लेकर वादी को गाड़ी में बैठाकर* डिग्री कॉलेज के पीछे वाली सड़क पर ले जाने तथा *वादी के एटीएम पिन की जानकारी लेकर वादी का एटीएम  व 9500/-रू0 लेकर फरार* हो गया है।

   तहरीर के आधार पर थाना हाजा पर मु0-350/2024 धारा 303(2) भारतीय न्याय संहिता बनाम *अज्ञात चोर के अभियोग पजीकृत* किया गया था। 

*मामले की गम्भीरता को देखते हुए श्री प्रहलाद नारायण मीणा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा* संबंधित अधिकारियों को *सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन एवं शीघ्र मामले का खुलासा* किए जाने हेतु टीम गठित किए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

  *श्री प्रकाश चन्द्र नगर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी* व क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी श्री नितिन लोहनी के पर्यवेक्षण में श्री राजेश कुमार यादव प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी के निर्देशन में उ0नि0 विजयपाल सिंह चौकी हीरानगर व उनकी टीम द्वारा को *सीसीटीवी की मदद से एटीएम बदलने वाले 02 शातिर अभियुक्तगण को दिनाक- 01.09.2024 को मय माल के तरण ताल के पास एफटीआई की ओर हल्द्वानी से गिरफ्तार* करते हुए आवश्यक कार्रवाई की गई है।

पूछताछ- बताया कि दोनो मजदूरी आदि करते हैं, ऐसे भोले वाले लोग जो ATM को ठीक से चलाना नहीं जानते हैं उनकी मदद करने का बहाने से एटीएम का पिन यादकर या तो ATM बदलकर या एटीएम लेकर भागकर घटना को अंजाम देते हैं। आज हम फिर इसी तरह की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे परन्तु पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

कार्यप्रणाली –
रैकी कर ऐसे गाँव/पहाड़ी क्षेत्रों के लोगों को विश्वास में लेकर जो अपने घर की और जाने का इंतजार करते थे तथा स्वयं भी पहाड़ जाना बताकर व उन लोगों को टारगेट करते थे जो हल्द्वानी से पहाड़ को जाने वाले राहगीर हैं।
इन्हें वाहन में बैठाने व छोड़ने हेतु विश्वास में लेकर अकेले में अन्जाम देते हैं। शातिराने तरीके से इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने का कार्य करते हैं।

गिरफ्तारी-
1- कमरुद्दीन पुत्र बुन्दु निवासी ग्राम डासना थाना बेब सिटी जिला गाजियाबाद उ0प्र0 उम्र 41 वर्ष ,
2- प्रदीप कुमार पुत्र प्रभु सिह निवासी कैलाशनगर विजयनगर गाजियाबाद उ0प्र0 उम्र 31 वर्ष

बरामदगी-
एटीएम से निकाले गये कुल 35,100 रुपये

पुलिस टीम-
1-उ0नि0 विजयपाल सिंह – हीरानगर
2- हे0का0 कमल पाण्डे-हीरानगर
3- कानि0 ललित नाथ-हीरानगर
4- सीसीटीवी प्रभारी जितेन्द्र बुधलाकोटी बहुउद्देशीय भवन