उत्तराखण्ड

किसानों ने किया सीपीयू कार्यालय का घेराव, चालान में बढ़ोतरी को लेकर किया प्रदर्शन

खबर शेयर करें -

 



रुड़की के तहसील परिसर स्थित सीपीयू कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत के बैनर तले सैंकड़ों की संख्या में किसानों ने वाहनों के चालन में हुई अत्यधिक वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना प्रदर्शन दिया।


आज भारतीय किसान यूनियन टिकैत के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में किसान नारेबाजी करते हुए तहसील परिसर स्थित सीपीयू कार्यालय में पहुंचे और सीपीयू कार्यालय के बाहर किसान धरना देकर बैठ गए। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन टिकैत के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि किसान आज भूखे मरने की कगार पर है।


चालान में बढ़ोतरी को लेकर किया प्रदर्शन
किसानों का कहना है कि जहां एक तरफ विद्युत विभाग के द्वारा किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस के सीपीयू विभाग के द्वारा भी किसानों को बेवजह परेशान किया जा रहा है। जिसको लेकर आज धरना प्रदर्शन किया गया है। भारतीय किसान यूनियन टिकट के जिला अध्यक्ष विजय कुमार शास्त्री ने कहा कि पुलिस के द्वारा वाहनों के चालान में 100 गुना तक वृद्धि कर दी गई है।

किसान मजदूर इतना मोटा चालान भरने में असमर्थ है। इसी को लेकर उनके द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो आगामी एक अक्टूबर को देहरादून में मुख्यमंत्री से मिलकर समस्या का समाधान निकालने का प्रयास किया जाएगा