उत्तराखण्ड

प्रदेश में अब भी 245 सड़कें बंद, सीएम धामी का अल्टीमेटम दो दिन में खोलें सड़कें

खबर शेयर करें -



प्रदेश में भारी बारिश के बाद भारी भूस्खलन के चलते कई सड़कें बंद हो गई हैं। बारिश का दौर जरूर थम गया है लेकिन भूस्खलन के कारण बंद हुई प्रदेश की सैकड़ों सड़कें अब भी खुल नहीं पाई है। जिस पर एक्शन लेते हुए अब सीएम धामी ने प्रदेश की सारी बंद सड़कें खोलने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया है।


भारी बारिश के कारण प्रदेश में भारी नुकसान पहुंचा है। भूस्खलन के कारण 245 सड़कें अब भी अवरूद्ध हैं। इन सड़कों को कई दिन बीत जाने के बाद भी नहीं खोला जा सका है। सबसे ज्यादा सड़कें चंपावत जिले में बंद हैं। इसके बाद पिथौरागढ़ में सबसे ज्यादा सड़कें बंद हैं। सड़कें बंद होने के कारण लोगों को राजर्मरा की जरूरतों का सामान भी नहीं मिल पा रहा है।

सीएम धामी का अल्टीमेटम दो दिन में खोलें सड़कें
सीएम धामी ने प्रदेश की बंद सभी सड़कों को खोलने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। सीएम ने 245 सड़कों को दो दिन के भीतर खोलने के निर्देश दिए हैं। अगर तय समय में सड़कें नहीं खुलीं तो उनके बारे में विभाग को कारण बताना होगा। इसी रिपोर्ट लोनिवि व ग्राम्य विकास विभाग सचिव आपदा प्रबंधन को देंगे।

लापरवाही बिलकुल भी नहीं की जाएगी बर्दाश्त
सीएम धामी ने अधिकारियों को आगाह किया है कि इसमें बिल्कुल भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएम ने कहा है कि लापरवाही होने पर अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सीएम के निर्देश पर सचिव आपदा प्रबंधन विनोद कुमार सुमन राज्य आपदा परिचालन केंद्र में जिलों के अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की और उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिए।