उत्तराखण्ड

लालकुआं- यहां पर महिला पत्रकार पर की गई अभद्र टिप्पणी हुआ फिर ये

खबर शेयर करें -

हलद्वानी,लालकुआं कोतवाली में 7 सितंबर 2024 को पत्रकार अंजली पंत के साथ घटित एक घटना ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। अंजली पंत, जो “हिन्दी खबर” की जिला हेड नैनीताल हैं, अपने काम के सिलसिले में कोतवाली लालकुआं गई थीं। वहां, बातचीत के दौरान हिमांशु जोशी नामक व्यक्ति पुलिस से किसी लड़के से मिलने की जिद करने लगा। जब पुलिस ने उसे रोका, तो उसने अपशब्द कहे।

महिला पत्रकार पर की गई अभद्र टिप्पणी-
इसी दौरान, हिमांशु जोशी और उसके साथियों ने अंजली पंत पर अभद्र टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “पुलिस यहां महिला पत्रकार को बैठा कर रखती है,” और इसके बाद पत्रकारों पर फर्जी खबरें छापने और दलाल होने के आरोप लगाए। इस घटना से अंजली पंत बेहद आहत हुईं और उन्होंने इसे मानसिक उत्पीड़न का मामला बताया।

अंजली पंत ने कोतवाली लालकुआं में एफ.आई.आर. दर्ज कराने की दी तहरीर –
अंजली पंत ने घटना के तुरंत बाद कोतवाली लालकुआं में एफ.आई.आर. दर्ज कराने की तहरीर दी। उन्होंने हिमांशु जोशी, रमेश जोशी और उनके अन्य अज्ञात साथियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। वहीं इस मामले में पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर अंजली पंत को न्यायालय में जाने की सलाह दी है। यह मामला अब अदालत में उठाया जाएगा, जहां न्याय मिलने की उम्मीद की जा रही है।

ऐसे लोग समाज के लिए खतरनाक-
अंजली पंत ने अपने बयान में कहा कि ऐसे लोग समाज के लिए खतरनाक हो सकते हैं और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने पत्रकारों की सुरक्षा और सम्मान की मांग की है।

ये घटना पत्रकारों के प्रति समाज में हो रहे दुर्व्यवहार का एक और उदाहरण –
यह घटना पत्रकारों के प्रति समाज में हो रहे दुर्व्यवहार का एक और उदाहरण है। पत्रकारिता समाज का चौथा स्तंभ है और पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करना आवश्यक है। मामले की आगे की कार्रवाई के लिए सभी की निगाहें न्यायालय पर टिकी हैं।