उत्तराखण्ड

नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, उत्तराखंड सरकार का नकली होलोग्राम लगाकर बेच रहे थे शराब

खबर शेयर करें -

एसटीएफ ने नकली शराब फैक्ट्री बनाने वाली का नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर कड़ी करवाई की है। कुमाऊं एसटीएफ ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपित फरार है। बताया जा रहा है कि आरोपी उत्तराखंड सरकार का नकली होलोग्राम लगाकर शराब को बेचते थे।


एसटीएफ ने ऊधमसिंह नगर में नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री के उत्तराखंड के ‘इग्स-फ्री देवभूमि अभियान के अंतर्गत एसटीएफ द्वारा ड्रग्स व अवैध व नकली शराब के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश पर कुमाऊं एसटीएफ टीम द्वारा ये कार्रवाई की गई है।

उत्तराखण्ड के कई जिलों में होती थी शराब की सप्लाई
एसटीएफ एसएसपी ने बताया कल रात्रि थाना आईटीआई जनपद ऊधमसिंह नगर क्षेत्र में एक मकान में छापा मारकर, अन्दर संचालित हो रही नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ किया। एसटीएफ ने एक अभियुक्त को ऊधमसिंह नगर से गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि अभियुक्त के पास से भारी मात्रा में नकली शराब व नकली शराब बनाने का रॉ मटेरियल बरामद किए हैं। जिसके चलते कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि तैयार शराब को उत्तराखण्ड के कई जनपदों में सप्लाई किया जा रहा था।