उत्तराखण्ड

बलिदानी ITBP जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, सैंकड़ों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई

खबर शेयर करें -




भारत चीन सीमा के लाहौल स्पीति के पास वैकल्पिक पुल को पार करते हुए पैर फिसलने से ITBP इंस्पेक्टर चंद्र मोहन सिंह नाले में बह गए थे। बलिदानी जवान का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंच चुका है। शनिवार को उन्हें सैंकड़ों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी।


बलिदानी आइटीबीपी इंस्पेक्टर चंद्र मोहन सिंह 25 जुलाई को ड्यूटी के दौरान एक वैकल्पिक पुल को पार करते हुए पैर फिसलने से नाले में बह गए थे। आईटीबीपी के जवानों ने उन्हें 100 मीटर आगे से ढूंढा। जिसके बाद वो उन्हें आर्मी हॉस्पिटल लेकर गए। जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। इस खबर से पूरी देवभूमि में शोक की लहर दौड़ गई। शनिवार को बलिदानी चंद्र मोहन सिंह का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लाया गया। जहां सैकड़ों लोगों ने उन्हें नम आंखों ने अंतिम विदाई।

सैंकड़ों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई
पूर्व ग्राम प्रधान नरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि बलिदानी चंद्र मोहन सिंह 55 साल के थे। उनका एक बेटा 26 साल और एक बेटी 23 साल की है। वहीं उन्होंने बताया कि चंद्र मोहन सिंह बेहद मिलनसार थे और उनका एक भाई देवेंद्र सिंह नेगी डोईवाला कोतवाली में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है।

श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे सैनिक कल्याण मंत्री
श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी और डोईवाला विधायक ब्रज भूषण गैरोला पहुंचे। उन्होंने कहा कि सैनिक ने देश की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। उनका ये बलिदान हमेशा याद किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सरकार बलिदानियों के प्रति गंभीर है और सरकार हर संभव मदद परिवार की कर रही है।