उत्तराखण्ड

हल्द्वानी- आखिर क्यों 11 में पढ़ने वाली छात्रा ने लगाया मौत को गले, पड़े खबर

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी के बनभूलपुरा थानाक्षेत्र में बुधवार को खाना मांगने पर मां ने बेटी को फटकार लगा दी। इससे नाराज 11वीं में पढ़ने वाली बेटी ने फांसी लगा ली। परिजन लड़की का पोस्टमार्टम न कराने पर अड़े रहे, लेकिन बात नहीं बनी। परिजनों के हट की वजह से युवती का शव बुधवार पूरे दिन और पूरी रात पोस्टमार्टम में पड़ा रहा। गुरवार को शव को पोस्टमार्टम कराया गया।

लाइन नंबर आठ बनभूलपुरा निवासी शादिका (18 वर्ष) पुत्री अब्दुल गफूर 11वीं की छात्रा थी। बुधवार को वह स्कूल से घर लौटी और मां से खाना मांगा। मां कुछ काम में उलझी थी और उसे फटकार लगा दी। इससे नाराज शादिका ने घर में फांसी लगा ली। परिजनों की नजर पड़ी तो आनन-फानन में उसे फंदे से उतार कर डॉ.सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय ले गए, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। चिकित्सकों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिजन शादिका का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते थे। पहले वह पुलिस से जिद्द करने लगे और पूरे दिन प्रशासनिक अधिकारियों के चक्कर काटते रहे। अधिकारियों ने पोस्टमार्टम न कराने की अनुमति नहीं दी। इस दौरान पूरे दिन और रात शव पोस्टमार्टम हाउस में पड़ा रहा। गुरुवार को शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों के सुपुर्द किया गया। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है।