उत्तराखण्ड

हल्द्वानी में बारिश का कहर, रकसिया नाले के तेज बहाव में फंसे मवेशी

खबर शेयर करें -



उत्तराखंड में मौसम विभाग की चेतावनी सही साबित हो रही है। प्रदेश के पहाड़ी जिलों से भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही है तो कहीं नदी नालों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। नैनीताल में नौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं रकसिया नाले के तेज बहाव में तीन मवेशी पानी मे फंस गए। सूचना पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची।

प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से मवेशियों को कड़ी मशक्कत के बाद नाले से सकुशल बाहर निकाला। भारी बरसात के चलते सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम और तहसीलदार ने खुद सड़क पर उतरकर स्थिति का निरीक्षण किया। प्रशासन भी लोगों से सतर्कता बरतते हुए नदी नालों के पास न जाने की अपील की है।

सांसद ने किया निरीक्षण
वहीं सांसद अजय भट्ट ने शुक्रवार को हल्द्वानी में तिकोनिया के पास धंसी हुई सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द मरम्मत कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। भट्ट ने बताया कि तिकोनिया में अब पाइप लगाकर सड़क को ठीक किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को 24 घंटे अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए।

मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने शुक्रवार को नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं देहरादून, हरिद्वार, टिहरी और पौड़ी जिले में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट और उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।