उत्तराखण्ड

चंपावत में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसे, लोगों ने ऐसे बचाई अपनी जान

खबर शेयर करें -

चंपावत में गुरुवार के दिन दो अलग-अलग सड़क हादसे हुए हैं. जहां एक लोडेड पिकअप वाहन बिना ड्राइवर के ही सड़क पर दौड़ने लगी. घटना में पुलिस की चिता बाइक क्षतिग्रस्त हुई है. बताया जा रहा है की घटना लोहाघाट थाना परिसर के पास हुई है. गनीमत रही कि लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

बताया जा रहा है कि लोहाघाट थाने के पास निर्माणधीन भवन के लिए निर्माण सामग्री लेकर आई पिकअप जीप बगैर चालक के चल पड़ी. जिससे पुलिस की चीता बाइक क्षतिग्रस्त हो गई. बताया जा रहा है कि चालक हयात सिंह निवासी ढकना चंपावत ने जीप को ढलान पर खड़ा कर दिया था. जिसके चलते पिकअप जीप ढलान में बिना चालक के तेज गति से लोहाघाट थाने की और लुढ़कने लगी. पिकअप थाने के पास लगे पेड़ को धराशाई करते हुए थाने में खड़ी चीता मोबाइल क्षतिग्रस्त करते हुए थाना भवन की दीवार से टकरा गई. इस दौरान भवन निर्माण में लगे मजदूर व राहगीरों ने इधर उधर भाग कर जान बचाई. पुलिस के मुताबिक चालक को मेडिकल के लिए लोहाघाट अस्पताल भेजा गया, जहां चालक के शराब के नशे में होने की पुष्टि हुई है. चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं पाया गया. चालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.


वहीं, एक अन्य मामले में सड़क पर चलती कार का ब्रेक फेल होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसा चम्पावत-टनकपुर नेशनल हाईवे पर स्वाला मंदिर के समीप के पास का बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार खेतीखान से हल्द्वानी जा रही कार स्वाला विश्राम घाट (स्वाला मंदिर के पास) ब्रेक फेल होने के चलते पहाड़ी की ओर टकरा गई, नहीं तो बड़ा हादसा बड़ा हो सकता था. गनीमत रही कि कार पहाड़ी की ओर टकराई, जबकि दूसरी ओर गहरी खाई थी. दुर्घटना में कार सवार एक ही परिवार के पांच लोग बाल बाल बच गए. इसी दौरान वहां से पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल गुजर रहे थे. वे पिथौरागढ़ से टनकपुर की ओर जा रहे थे वीआईपी ड्यूटी के लिए जा रहे नायब तहसीलदार शंकर सिंह बंग्याल ने स्थानीय लोगों की मदद से कार से सभी को बाहर निकाला. इसके बाद पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल कार सवार लोगों को अपनी वाहन से टनकपुर की ओर ले गए. जहां सभी का प्राथमिक उपचार कराने के बाद सभी को आगे के लिए रवाना कर दिया.