उत्तराखण्ड

उद्यान घोटाला मामले में सीबीआई ने लिया एक्शन, 3 कर्मचारियों को उठा ले गई,आज शाम तक हो सकती है गिरफ्तारी

खबर शेयर करें -

उद्यान घोटाला मामले में सीबीआई ने एक्शन लिया है और तीन कर्मचारियों को अपने साथ ले गई है। बताया जा रहा है कि तीनों कर्मचारियों से सीबीआई ऑफिस वसंत विहार में पूछताछ की जा रही है।

सीबीआई उद्यान घोटाला मामले में तीन कर्मचारियों को अपने साथ ले गई है। तीनों से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि सीबीआई इस मामले की जांच पिछले साल अक्टूबर 2023 से कर रही है। हाईकोर्ट के आदेश देने के बाद इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी।


बताया जा रहा है कि इस मामले में आज शाम तक सीबीआई बड़ी कार्रवाई कर सकती है। आज शाम तक इन कर्मचारियों में से कुछ की गिरफ्तारी भी हो सकती है। बता दें कि फालदार पौधों की ख़रीद में उद्यान विभाग में बड़ी गड़बड़ी सामने आई थी। जिसके बाद ये मामला हाईकोर्ट में जाने के बाद कोर्ट के ही आदेश पर सीबीआई ने सीबीसीआईडी से मामले की जांच से संबंधित दस्तावेज ले लिए थे। जिसके बाद सीबीआई ने प्राथमिक जांच दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी थी।

जनहित याचिका दायर कर लगाए थे घोटाले का आरोप
बता दें कि अल्मोड़ा निवासी दीपक करगेती, गोपाल उप्रेती व अन्य ने इस मामले में नैनीताल हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की थी। उन्होंने जनहित याचिका दाखिल कर उद्यान विभाग में घोटाले का आरोप लगाया था। याचिका में कहा गया है कि कि उद्यान विभाग में फलदार पौध की खरीद में गड़बड़ियां कर करोड़ों का घोटाला किया गया है।