उत्तराखण्ड

उत्तराखंड-यहाँ खाई में गिरा वाहन, एक युवती व युवक की मौत, तीन लोग गंभीर रूप से घायल

खबर शेयर करें -



देहरादून। देहरादून-राजपुर क्षेत्र शिखर फाल के पास एक थार वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एसडीआरएफ ने गहरी खाई से तीन घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया। घटना में एक युवती और युवक की मौके पर ही मौत हो गई।


पुलिस के मुताबिक आज दिनाँक 20 मई को प्रातः 03:00 बजे सीसीआर देहरादून द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया कि राजपुर क्षेत्रान्तर्गत शिखर फॉल के पास एक वाहन खाई में गिर गया है, जिसमें रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। सूचना पर एसडीआरएफ टीम उप निरीक्षक लक्ष्मी रावत के नेतृत्व में आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई।


वाहन थार यूके 01D3333 शिखर फॉल के पास अचानक अनियंत्रित होकर 200 मीटर खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उक्त वाहन में 05 लोग (03 पुरूष, 02 महिला) सवार थे।


एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम द्वारा मौके पर पहुँचकर त्वरित कार्यवाही करते हुऐ रोप की सहायता से गहरी खाई में उतरकर उक्त वाहन तक पहुँच बनायी। एसडीआरएफ टीम द्वारा 03 घायलों (02 पुरुष, 01 महिला) को रेस्क्यू कर स्ट्रेचर के माध्यम से खाई से बाहर निकालकर एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल भिजवाया गया जबकिं 01 पुरुष व एक महिला की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो चुकी थी जिनके शवो को वैकल्पिक मार्ग से होते मुख्य मार्ग तक लाकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।