उत्तराखण्ड हल्द्वानी

हल्द्वानी- बनभूलपुरा में छठे दिन भी कर्फ्यू जारी, सिटी मजिस्ट्रेट ने किया यह काम

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में हिंसा के छठे दिन भी कर्फ्यू जारी है। बता दें आठ फरवरी की शाम बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अतिक्रमण हटाने पहुंची फोर्स व नगर निगम की टीम पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया था। देखते ही देखते हिंसा इतनी बड़ गई की दंगाइयों ने थाने और सरकारी संपत्ति को पुलिस के हवाले कर दिया। जिसके बाद सरकार की ओर से उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी हुए।

आगजनी वह दंगे करने के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है। लिहाजा कर्फ्यू क्षेत्र में आवश्यक सामग्री व आवश्यक सेवाओं की परेशानी ना हो इसके लिए प्रशासन द्वारा चरणबद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है। एक ओर जहां पुलिस दंगाइयों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने में जुटी हुई है। वहीं दूसरी तरफ शांति व्यवस्था कायम करने के साथ ही बीमार लोगों को दवाएं और दूध वह अन्य आवश्यक सामग्री का वितरण भी किया जा रहा है।


सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह कर्फ्यू क्षेत्र में दूध राशन और गैस सिलिंडर वितरित करवा रही है। गौरतलब है कि इस दंगे में पांच लोगों की मौत हो चुकी है और दर्जनों गाड़ियां जला दी गई है। बनभूलपुरा थाने को भी दंगाइयों ने अपना निशाना बनाया है लिहाजा प्रशासन तेजी के साथ जहां दंगाइयों को सलाखों के पीछे भेजने का काम कर रहा है। वहीं आवश्यक सेवाओं को कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में भी पहुंचा रहा है।