उत्तराखण्ड

इस IFS अधिकारी को पद से हटाया,लगे ये गम्भीर आरोप

खबर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर शासन ने IFS अधिकारी सुशांत पटनायक को प्रदूषण बोर्ड के सदस्य सचिव पद से हटा दिया है। आईएफएस अधिकारी पर महिला कर्मचारी ने उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रमुख सचिव वन आरके सुधांशु ने महिला कर्मी की शिकायत पर कार्रवाई करने के साथ ही मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

अधिकारी सुशांत पटनायक को पद से हटा दिया गया है। महिला की लिखित शिकायत पर प्रमुख सचिव वन के आदेश के बाद IFS अधिकारी को वन मुख्यालय में स्थित हॉफ कार्यालय में अटैच किया गया है। मामले की जांच देहरादून की डीएम को सौंप दी गई है। इसके अलावा शासन स्तर पर कार्यस्थल पर महिला उत्पीड़न को लेकर गठित विशाखा समिति भी अधिकारी पर लगे आरोपों की जांच करेगी।


बता दें दिसंबर 2022 को शासन ने आईएफएस एसपी सुबुद्धि को उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सचिव के पद से हटाकर मुख्य वन संरक्षक गढ़वाल सुशांत पटनायक को बोर्ड का सदस्य सचिव बनाया था।


पीड़िता के साथ उत्पीड़न की घटना के बाद युवती के परिजनों में भी जमकर आक्रोश था। युवती के परिजनों ने बीते गुरुवार को आईटी पार्क स्थित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के कार्यालय में जमकर हंगामा काटा था। बता दें पीड़िता दिवंगत भाजपा नेता की बेटी है। युवती ने शिकायती पत्र में पटनायक पर उत्पीड़न करने के गंभीर आरोप लगाए थे।


हालांकि मामले पर आईएफएस अधिकारी ने अपनी सफाई भी थी। सुशांत पटनायक का कहना है कि मेरे पिता का हाल ही में निधन हुआ है। मैं उड़ीसा गया था, परसों आकर विभाग में कार्यभार ग्रहण किया। इस पर सभी लोग शोक संवेदना दे रहे थे। मुझ पर महिला कर्मचारी से अभद्रता का जो आरोप लगाया है उससे मैं खुद हैरान हूं।