उत्तराखण्ड रुद्रपुर हल्द्वानी

सड़क हादसे में बाघ की मौत

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर। नैनीताल हाईवे पर टांडा जंगल के पास कार की टक्कर से बाघ की मौत हो गई। वहीं हादसे में घायल कार चालक को जिला अस्पताल ले जाया गया। वन विभाग ने बाघ के शव कोे कब्जे में ले लिया है।

शनिवार रात गदरपुर निवासी एक युवक अपने घर से कार से हल्द्वानी जा रहा था। करीब रात आठ बजे वह नैनीताल हाईवे पर टांडा जंगल के पास पहुंचा। रुद्रपुर के पहले रेलवे फाटक से पांच सौ मीटर दूर बाघ रोड पार कर रहा था। इस दौरान कार बाघ से टकरा गई। हादसे में बाघ की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कार सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। इधर, सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आसपास के लोगों से जानकारी ली। कार चालक को 108 एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले गए। वहीं तराई केंद्रीय वन प्रभाग के डीएफओ हिमांशु बागरी ने बताया कि हादसे में मारा गया नर बाघ 10 वर्ष का था। मौके पहुंची वन विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है। कार चालक पर केस दर्ज किया जाएगा। कार चालक ने बताया उसे कोहरे की वजह से कुछ दिखाई नहीं दिया।


वहीं शनिवार की सुबह को जसपुर के धर्मपुर गांव के पास फोरलेन पर एक गुलदार मृत पड़ा दिखार्द दिया। ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना पर आए वन क्षेत्र अधिकारी काशीपुर देवेंदू राजवर और वनकर्मी मौके पर पहुंचे तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

वन क्षेत्र अधिकारी देवेंदू रजवार ने बताया कि गुलदार की मौत अज्ञात वाहन की टक्कर से हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हादसे में मौत होना पाया गया है। गुलदार की उम्र पांच वर्ष और वह नर था। बता दें पिछले साल भी धर्मपुर गांव के पास एक गुलदार की वाहन से टकराकर मौत हुई थी