उत्तराखण्ड

बड़ी खबर-न्यू ईयर सैलीब्रेशन के लिए पहली पसंद बन रहा रानीखेत, पर्यटकों से गुलजार हुआ कौसानी

खबर शेयर करें -

नए साल के जश्न के लिए अल्मोड़ा में देश से ही नहीं विदेशों से भी पर्यटक पहुंच रहे हैं। न्यू ईयर सैलिब्रेट करने के लिए काफी संख्या में पर्यटकों के पहुंचने से व्यापारियों के चेहरे खिल उठे हैं। रानीखेत, जागेश्वर, चितई, बिनसर जैसे स्थल सैलानियों की पहली पसंद बन रहे हैं।

न्यू ईयर सैलीब्रेशन के लिए पहली पसंद बन रहा रानीखेत

न्यू ईयर सैलीब्रेशन के लिए पर्यटक उत्तराखंड के हिल स्टेशनों का रूख कर रहे हैं। नैनीताल, मसूरी और ऋषिकेश के अलावा इस बार पर्यटकों की पहली पसंद रानीखेत और कौसानी बन रहे हैं। पर्यटक बड़ी संख्या में रानीखेत, जागेश्वर, चितई, कोसी कटारमल, बिनसर, द्वाराहाट और चौखुटिया पहुंच रहे हैं। इलाके के होटल और होम स्टे 80 प्रतिशत तक फुल हो गए हैं।

कौसानी पर्यटकों से हुआ गुलजार

उत्तराखंड के स्वीटजरलैंड कहे जाने वाले कौसानी में पर्यटकों की भीड़ है। नए साल के जश्न के लिए कैसानी पर्यटकों से गुलजार है। कौसानी के 80 प्रतिशत होटल और गेस्टहाउस बुक हो चुके हैं। अभी भी पर्यटकों का यहां आने का सिलसिला जारी है। कौसानी में 43 छोटे बड़े होटल और 15 के करीब गेस्टहाउस हैं। जहां 80 प्रतिशत से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है।

स्नोफॉल, बर्फ से ठके पहाड़ और कैंपिंग का ले आनंद

रानीखेत और कौसानी में आप बर्फ से ठके पहाड़ देख सकते हैं। हिमालय की लंबी पर्वतमाला के दर्शन के लिए रानीखेत प्रसिद्ध है। रानीखेत और कौसानी में आप कैंपिंग और स्नोफॉल का मजा ले सकते हैं। इसके साथ ही यहां पर आप ट्रैकिंग और पैरीक्लाइडिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

इस बार पर्यटकों की पहली पसंद बन रहे रानीखेत और कौसानी के होटल एसोसिएशन का कहना है कि न्यू ईयर मनाने के लिए यहां आ रहे पर्यटकों को पहाड़ का जायका चखाया जाएगा। पर्यटकों को पहाड़ी खाना परोसा जाएगा। गहत, भट्ट और मंडुए से बने कई पकवान मेन्यू में शामिल हैं। इसके साथ ही गीत-संगीत के लिए कैरि-ओके की व्यवस्था की गई है।