उत्तराखण्ड रामनगर हल्द्वानी

नैनीताल-यहाँ 2 गुलदारों की लड़ाई देख लोगो मे दहशत

खबर शेयर करें -

रामनगर के पम्पापुरी क्षेत्र में दो गुलदार के बीच हुई लड़ाई को देख मोहल्लेवासी भारी दहशत में है उनकी माँग है कि दोनों गुलदारों को पकड़कर वहां से हटाया जाय।


प्राप्त समाचार के मुताबिक जंगल के करीब होने की वजह से पम्पापुरी में बाघ और गुलदारों की दस्तक ज्यादा बढ़ गयी है। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह दो गुलदार हल्दू के पेड़ में लड़ाई करते हुए दिखाई दिए। स्थानीय निवासी उषा पटवाल यह जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन पूर्व गुलदार द्वारा एक गाय को भी मारा गया है।

इससे पम्पापूरी के लोग खासे डरे हुए हैं। लोगों को हर समय अपनी जान का खतरा बना हुआ है, खासकर सुबह और शाम के बाद खतरा और ज्यादा बढ़ जाता है जब लोगों का घर से बाहर आने जाने का समय होता है।


उषा पटवा ने बताया कि इतने खूँखार जानवर उनके आबादी क्षेत्र में घूम रहे हैं लेकिन वन विभाग उनको पकड़ने की कोशिश नहीं कर रहा है, वन विभाग आम लोगों की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील नहीं दिखाई देता।


उषा फटवाल ने कहा कि आबादी क्षेत्र में घूम रहे गुलदार कभी भी कोई बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। उन्होंने वन विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द इन दोनों गुलदार को पकड़कर वहां से हटाया जाये।