उत्तराखण्ड क्राइम/दुर्घटना

पहाड़ों में दिन पर दिन बढ़ रहा अवैध नशे का कारोबार,लाखों की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में अवैध नशे के कारोबार को रोकने के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रहा है। लेकिन मैदानी इलाकों के साथ ही अब पहाड़ों पर भी अवैध नशे का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। अल्मोड़ा में पुलिस ने लाखों की स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।


युवाओं को नशे के जाल में फंसने से रोकने के लिए चलाे गए नशा मुक्ति अभियान के बीच अल्मोड़ा पुलिस के हाथ बड़ा कामयाबी लगी है। अल्मोड़ा पुलिस ने 4.29 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। लाखों की स्मैक पुलिस के हाथ वाहन चैकिंग के दौरान लगी।


मिली जानकारी के मुताबिक दोनों हल्द्वानी से स्मैक खरीदकर स्मैक अल्मोड़ा लाए थे। जिसे जिले के युवाओं को ऊंचे दाम पर बेचने का प्लान था। शनिवार को लोधिया बैरियर पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान क्वारब की तरफ जा रही स्कूटी की तलाश की गई।

स्कूटी सवार पीयूष नयाल (25) निवासी न्यू इंद्रा कॉलोनी खत्याड़ी के पास से 6.58 और भूपेंद्र सिंह (25) निवासी ग्राम पाखुड़ा, हवालबाग, हाल निवासी नियर बेस अस्पताल के पास से 7.44 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


जहां एक ओर पूरे प्रदश में नशा मुक्ति अभियान चल रहा है तो वहीं अब पहाड़ों पर भी अवैध नशे का करोबार तेजी से बढ़ रहा है। पहाड़ों पर स्मैक तस्करी का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन स्मैक तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं।


बता दें कि बीते 21 महीनों में साल 2022 से लेकर अब तक पुलिस ने 800 ग्राम से अधिक स्मैक पकड़ी है। जिसकी कीमत करोड़ों में है। जबकि स्मैक तस्करी के छह आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। इस से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अल्मोड़ा के साथ ही पहाड़ में नशे का कारोबार कैसे फल-फूल रहा है।