उत्तराखण्ड रुद्रपुर

कुमाऊँ-यहां एनआईए ने की छापेमारी,मचा हड़कंप

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में आज एक बार फिर से एनआईए का छापा पड़ा है जिसके बाद जिस जगह पर एनआईए का छापा पड़ा है वहां पर हड़कम्प की स्थिति मची हुई है जानकारी के अनुसार बता दे कि उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के बाजपुर क्षेत्र में भी एनआईए के द्वारा छापामारी की गई है जो छापेमारी खालिस्तान समर्थकों को मदद पहुंचाने वालों के ऊपर की जा रही है ।बाजपुर में धंसारा में शकील अहमद के घर NIA टीम ने छापा मारा है,

खालिस्तान समर्थको को मदद पहुंचाने वाले लोगों के घर एनआईए की टीम के द्वारा यह कार्रवाई की गई है।शकील अहमद बाजपुर में एक गन हाउस की दुकान चलाता है। सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार शकील अहमद खालिस्तान समर्थकों को अवैध तरीके से असलाह सप्लाई करता है। जिसके चलते सुबह से ही NIA की टीम ने बाजपुर में डेरा डाल पूछताछ कर रही है।


राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गैंगस्टर और खलिस्तानी-आतंकियों के खिलाफ देश के कई राज्यों में छापेमारी की। गैंगस्टरों की तलाश में एनआईए ने दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और उत्तराखंड के करीब 50 इलाकों में छापेमारी की है।

एनआईए ने यह कदम आतंकवादियों और ड्रग्स डीलर्ज के बीच साठगांठ को खत्म करने के मकसद से उठाई है। दरअसल, भारत में बैठे आतंकी मददगार विदेशों में रहे रहे आतंकियों और गैंगस्टरों को हवाला चैनल के माध्यम से हथियार और ड्रग्स की सप्लाई करते हैं। एनआईए ने यह कार्रवाई ऐसे समय की है, जब कनाडा में खलिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हालांकि उनकी हत्या के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने उन्हें कनाडाई नागरिक बताते हुए भारत पर हत्या का आरोप लगाया था।