उत्तराखण्ड

दोपहर में अचानक बदला मौसम, देहरादून सहित कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश

खबर शेयर करें -

झमाझम बारिश

उत्तराखंड में बीते कई दिनों से बारिश ना होने से लोगों को गर्मी सता रही थी। इसी बीच मौसम विभाग द्वारा आज और कल दो दिन बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया जो कि सच साबित हुआ है। दोपहर में देहरादून और मसूरी समेत प्रदेश के कई इलाकों में मौसम ने करवट ली और झमाझम बारिश हुई।

उत्तराखंड में दोपहर में अचानक बदला मौसम

सुबह देहरादून में गर्मी लोगों को परेशान कर रही थी। लेकिन दोपहर होते-होते आसमान काले बादलों से घिर आया और दोपहर एक बजे बारिश शुरू हो गई। बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। अचानक बारिश होने के बाद राजधानी के मौसम का मिजाज ही बदल गया है।

dehradun

देहरादून सहित कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश

देहरादून ही नहीं प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है। पहाड़ों की रानी मसूरी समेत कई इलाकों में जमकर बारिश हुई है। जिस से मौसम सुहावना हो गया है। उत्तराखंड के कई स्थानों पर हुई बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी है। बता दें कि बीते दिनों तापमान बढ़ने के कारण दून के तापमान ने बीते 50 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

dehradun

आज पहाड़ से लेकर मैदान तक इन इलाकों मे होगी बारिश

बुधवार को प्रदेश का मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक आज प्रदेश के पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

खासकर कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। कुछ-कुछ मैदानी इलाकों में भी हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। जिस से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।