उत्तराखण्ड

सीएम ने किया बार एसोसिएशन दून के अधिवक्ताओं के चैंबर्स भवन का शिलान्यास

खबर शेयर करें -

 



सीएम धामी ने बार एसोसिएशन दून के अधिवक्ताओं के चैंबर्स भवन का शिलान्यास किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे सीएम धामी ने कहा कि राज्य में न्याय व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।


बार एसोसियेशन देहरादून में 5500 से अधिक अधिवक्ता कार्यरत है। भवन निर्माण के लिए 5 बीघा जमीन स्वीकृत की गई थी। इसके साथ ही अब 1500 चैंबर वाला 9 मंजिला भवन बनाया जाएगा। इस दौरान सीएम धामी ने कहा की अंग्रेजों के समय से चले आ रहे कानून को बदलने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है।

9 नवंबर से पहले राज्य में लागू किया जाएगा UCC
प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत सरकार ने देश में तीन कानून लागू करने का काम किया है। वही नए कानून के तहत इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल को भी मान्यता प्राप्त की गई है। सीएम धामी ने यूसीसी को लेकर कहा की 9 नवंबर राज्य स्थापना दिवस से पहले यूसीसी लागू करने का काम किया जाएगा जो हमारी सरकार का संकल्प है।

लंबित केसों का निस्तारण समय से किया जाना जरूरी
देहरादून बार एसोसिएशन में 1 लाख 30 हजार केस लंबित है। जिसके लिए सीएम धामी ने सभी अधिवक्ताओं से आह्वान किया कि लंबित केसों का निस्तारण समय से किया जाना जरूरी है, ताकि न्यायिक प्रक्रिया में देरी न हो। वही बार एसोसिएशन देहरादून के अध्यक्ष राजीव शर्मा उर्फ बंटू का कहना है की नए भवन निर्माण के लिए राज्य सरकार से अनुदान की मांग की है। उन्होंने कहा कि नए भवन की कीमत 90 करोड़ आंकी गई है जिसके लिए अधिवक्तों के साथ साथ राज्य सरकार से भी अंशदान को मांग की है। सीएम धामी ने नए भवन निर्माण को लेकर बार एसोसिएशन को आश्वस्त किया है