उत्तराखण्ड

लाल कुआं -80 वर्षीय बुजुर्ग को सांड ने मारी टक्कर,गंभीर रूप से घायल

खबर शेयर करें -

लालकुआं। क्षेत्र में आवारा पशुओं के चलते क्षेत्रवासी दहशत में हैं, दो दिन पूर्व घोड़ानाल निवासी भवान सिंह परिहार उम्र 80 वर्ष को एक सांड ने टक्कर मारकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया, राहगीरों की मद्द से गम्भीरावस्था में उन्हें सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी ले जाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है।
पूर्वी राजीव नगर घोड़ानाला निवासी भवान सिंह परिहार उम्र 80 वर्ष प्रति दिन की तरह दो दिन पूर्व अपने सांयकाल के समय पैदल टहलने निकले ही थे कि रास्ते में एक विशालकाय सांड ने उन पर पीछे से हमला कर दिया। राहगीरों ने उन्हें सांड के चुंगल से बमुश्किल बचाया, तब तक सांड ने उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया था। राहगीरों ने परिजनों को सूचना दी इसके बाद घायल अवस्था में उन्हें सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। परिजनों ने बताया कि सिर पर गम्भीर चोट व पसलियां टूटी है और आपरेशन किया गया है । इधर ग्रामीणों ने सरकार से आवारा पशुओं को गांव से बाहर करने की मांग की है । इसी तरह तीन माह पूर्व घोड़ानाला क्षेत्र में सांड के हमले से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उक्त स्थिति को देखते हुए परिजन अब अपने बच्चों को घर से बहर ट्यूशन के लिए भी नहीं भेज रहे हैं बच्चे घर में ही कैद हो गए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि
‌ उक्त आवारा से गोवंश से निजात दिलाने की मांग को लेकर विधायक से लेकर शासन तक कई सामाजिक व राजनीतिक संगठनों ने ज्ञापन दे चुके हैं परंतु इस पर केवल बयान बाजी होती रहती है पर पशुओं की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।