उत्तराखण्ड

सीएम धामी के निर्देशों की हो रही अवहेलना, फरियादियों की समस्या सुनने नहीं पहुंचे अधिकारी

खबर शेयर करें -


लोगों की समस्याओं को लेकर सरकारी कर्मचारी कितने गंभीर है इसकी बानगी हल्द्वानी तहसील दिवस में देखने को मिली. जहां तहसील दिवस एक औपचारिकता बनकर रह गया है. सीएम धामी के निर्देश के बाद भी जन शिकायतों को लेकर संबंधित अधिकारी गंभीर नहीं है.


जनता की समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर हर महीने के पहले मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया जाता है. लेकिन अब यह तहसील दिवस धीरे-धीरे केवल औपचारिकता बनकर रह गया है. हल्द्वानी तहसील में लगे तहसील दिवस में कई विभागों के अधिकारी लम्बे समय से नहीं आ रहे हैं.

अधिकारियों पर लगाए गुमराह करने के आरोप
बिजली, पानी, स्कूलों में एडमिशन, राशन कार्ड सहित नगर निगम की विभिन्न समस्याएं लोगों द्वारा आज तहसील दिवस में उठाई गई. इस दौरान बनभूलपुरा क्षेत्र से आए लोगों ने अधिकारियों को जनता की समस्याओं का समाधान करने के बजाय गुमराह करने का आरोप लगाया. इस दौरान कई अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं पाए गए.

मौके पर मौजूद नहीं थे कई अधिकारी
सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई ने बताया कि विभिन्न समस्याओं को मौके पर मौजूद संबंधित विभाग के अधिकारियों को निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं. जो विभाग के अधिकारी आज तहसील दिवस पर यहां नहीं आए हैं. उनके खिलाफ स्पष्टीकरण लेकर जिलाधिकारी वंदना सिंह को कार्रवाई के लिए अवगत कराया जाएगा.