उत्तराखण्ड

डांग गांव में खौफ के साए में जी रहे ग्रामीण, अन्यत्र शिफ्ट करने की कर रहे मांग

खबर शेयर करें -

पौड़ी जिले के श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के थलीसैंण ब्लॉक के डांग गांव में ग्रामीण बादल फटने के कारण हुए नुकसान से खौफ के साए में जीने के लिए मजबूर हैं। ग्रामीण सरकार से विस्थापन की मांग कर रहे हैं।


बादल फटने की घटना के बाद प्रशासन की ओर से पौड़ी जिले के डांग गांव में सड़क व्यवस्था तथा पेयजल आपूर्ति सुचारु करने को लेकर कुछ कदम उठाए गए हैं। लेकिन ग्रामीण अभी भी रुक-रुक कर हो रही बारिश से खौफ के साए में जी रहे हैं। इसके साथ ही लगातार हो रही बारिश के कारण गांव वाले भय में है।

बीते दिनों डांग गांव में फटा था बादल
बीते दिनों डांग गांव में बादल फटने की घटना सामने आई थी। ग्रामीणों का कहना है कि बादल फटने की घटना से उनके खेत खलियान में उगा अनाज तो नष्ट हुआ ही है। इसके साथ ही उनके घरों के अंदर तक मलबा घुस गया है। बताया कि रास्ते और पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जिससे गांव में रसद सामग्री जुटाने के लिए उन्हें को खच्चरों का सहारा लेना पड़ रहा है। उसका ढुलान उन्हें बहुत ही महंगा पड़ रहा है। इसके साथ ही उनका कहना है कि उनके घरों के अंदर सामान अस्त-व्यस्त हो गया है।

ग्रामीण कर रहे अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग
ग्रामीणों ने उन्हें अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग की है। ग्रामीणों के मुताबिक गांव में अब जाकर विद्युत आपूर्ति को सुचारु किया गया है। इतने दिनों से वो अंधेरे में रहने को मजबूर थे। इसके साथ ही पेयजल लाइनों को संबंधित विभाग द्वारा दुरुस्त करवाने की कवायद चल रही है