उत्तराखण्ड रामनगर

रामनगर वन प्रभाग ने यूकेलिप्टस के गिल्टे और जड़ ले जा रहे 2 वाहनों को पकड़ा

खबर शेयर करें -


रामनगर वन प्रभाग की टीम द्वारा आज सुबह शिवलालपुर चुंगी के पास एक डंपर को यूकेलिप्टस से भरे गिल्ट और यूकेलिप्टस की जड़ों से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा गया है. वहीं, जब इस संबंध में दोनों चालकों से दस्तावेज मांगे गए, तो वो उन्हें प्रस्तुत करने में असमर्थ रहे. बहरहाल डंपर और ट्रैक्टर ट्राली को रामनगर वन विभाग के परिसर में लाया गया है, जहां पर दोनों वाहन चालकों से पूछताछ की जा रही है.

बता दें कि रामनगर वन प्रभाग की टीम द्वारा लगातार अवैध पातन और अवैध कटान को लेकर कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में रामनगर वन प्रभाग की टीम द्वारा शिवलालपुर चुंगी के पास चेकिंग की जा रही थी. तभी एक डंपर और ट्रैक्टर ट्राली को रोककर चेकिंग की गई. डंपर में यूकेलिप्टिस के गिल्टे भरे थे. वहीं, जब विभाग द्वारा डंपर चालक से यूकेलिप्टस के संबंध में दस्तावेज मांगे गए, तो वह विभाग के सामने दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया. साथ ही ट्रैक्टर ट्राली चालक द्वारा भी विभाग के सामने सही दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए हैं.

रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ दिगंत नायक ने बताया कि टीम द्वारा आज एक डंपर को पकड़ा गया है. जिसमें यूकेलिप्टस के गिल्टे भरे हुए थे. साथ ही एक ट्रैक्टर ट्राली भी पकड़ी गई है, जिसमें युकेलिप्टस की जड़ें भरी हुई थी. दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर चालकों से पूछताछ की गई, लेकिन दोनों वाहन चालक सही दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए. उन्होंने बताया कि दोनों वाहन चालकों से पूछताछ की जा रही है कि वह लकड़ी कहां से लाए हैं और कहां लेकर जा रहे थे.