उत्तराखण्ड

यहाँ भीषण आग से छह मकान जलकर खाक, अब तक नहीं बुझ सकी आग, ली जा रही सेना की मदद

खबर शेयर करें -



पुरोला के मोरी ब्लाक के दूरस्थ सालरा गांव में भीषण आग लग गई है। आग में छह आवासीय मकान जलकर खाक हो गए हैं। आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। आग बुझाने के लिए के लिए फायर, एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम जुटी हुई है लेकिन अब तक आग नहीं बुझ पाई है।


उत्तरकाशी जिले के पुरोला में रविवार देर रात आग लग गई। आग लगने से छह आवासीय मकान जलकर खाक हो गए हैं। बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आने वाले सभी घर लकड़ी के बने हुए थे। फायर, एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम के साथ ही स्थानीय लोग आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

राहत एवं बचाव कार्य के लिए ली जाएगी सेना की मदद
मिली जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने उपजिलाधिकारी पुरोला व तहसीलदार मोरी ने घटना की जानकारी ली है और अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने राहत एवं बचाव कार्यों के लिए सेना की मदद मांगी है। उन्होंने हेलिकॉप्टर भेजे जाने के लिए सेना से अनुरोध किया है।

गांव में नहीं है पानी और नेटवर्क
बताया जा रहा है कि गांव में पानी नहीं है जिस कारण आग बुझाने में परेशानी हो रही है। गांव से आधा किलोमीटर की दूरी पर पानी है। इसके साथ ही गांव में नेटवर्क की सुविधा भी नहीं है। पानी ना होने के कारण आग बुझाने में देरी हो रही है। आग की जद में और भी घरों के आने का खतरा बना हुआ है।