उत्तराखण्ड

हल्द्वानी-हल्द्वानी से चंपावत, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी की हेली सेवा 77 दिन बाद बंद, कंपनी दे रही ये दलील

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी: गौलापार से चंपावत, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी की हेली सेवा आखिरकार 77 दिन बाद बंद हो गई है. ऐसे में अब लोगों को आने-जाने में सड़क मार्ग का सहारा लेना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि हेलीकॉप्टर सेवा चुनावी खिलौना तो नहीं थी? हेली सेवा का शुभारंभ 22 फरवरी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया था. हेरिटेज एविएशन की हेलीकॉप्टर सेवा का संचालन होने से लोगों में खुशी की लहर थी. करीब 77 दिन तक चली हेली सेवा से सैकड़ों लोगों ने सुगम यात्रा की. लेकिन अब अचानक हेलीकॉप्टर सेवा बंद होने से लोगों में मायूसी है.


बताया जा रहा की कंपनी ने 10 मई से 20 जून तक हेली सेवा बंद की है, कंपनी ने तकनीकी दिक्कत और मेंटेनेंस का हवाला दिया है. उप जिलाधिकारी हल्द्वानी परितोष वर्मा ने बताया कि कंपनी के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है कि हेली सेवा 10 मई से 20 जून तक बंद रहेगी. हेलीकॉप्टर मेंटेनेंस होने के बाद से दोबारा से हेली सेवा शुरू की जाएगी.

कांग्रेस विधायक ने सरकार पर साधा निशाना
हेली सेवा बंद होने के बाद हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर सेवा केवल चुनावी शिगूफा था. सरकार हेली सेवा कनेक्टिविटी की बात तो कर रही है, लेकिन 2 महीने बाद हेली सेवा बंद होना कहीं ना कहीं सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं. अगर कंपनी के हेलीकॉप्टर में कोई तकनीकी दिक्कत थी, तो कंपनी को वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे कि लोगों को सुविधा मिल सके.