उत्तराखण्ड

बड़ी खबर- पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी का निधन पार्टी के लिए बड़ी क्षति, पढे खबर

खबर शेयर करें -



चंपावत के पूर्व विधायक और वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन हो गया है। कैलाश गहतोड़ी का निधन भाजपा के लिए जहां एक बड़ी क्षति है। भाजपा में आज कैलाश गहतोड़ी को नम आंखों से याद भी किया जा रहा है।


उत्तराखंड बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है। चंपावत के पूर्व विधायक और वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी के निधन से बीजेपी में शोक की लहर है। बता दें कि कैलाश गहतोड़ी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। यहां तक कि विदेश में भी उनका उपचार हुआ लेकिन शुक्रवार को कैलाश गहतोड़ी ने अंतिम सांस दून अस्पताल में ली।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ बीजेपी के कई नेताओं और विपक्ष के नेताओं ने भी कैलाश गहतोड़ी के निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं। बीजेपी नेता कैलाश गहतोड़ी के निधन पर पार्टी के लिए बड़ी क्षति मान रहे हैं।


कैलाश गहतोड़ी का निधन जहां बीजेपी के लिए एक क्षति है तो वहीं चंपावत की जनता के लिए भी एक भी एक क्षति है। क्योंकि चंपावत विधानसभा के विकास को लेकर लगातार गहतोड़ी संघर्ष करते आए। जब साल 2022 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए पार्टी ने पुष्कर सिंह धामी को सीएम बनाया गया। इस दौरान कई विधायकों ने मुख्यमंत्री को सीट छोड़ने का ऑफर दिया। लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत से विधायक रहे कैलाश गहतोड़ी के ऑफर को स्वीकारा।

कैलाश गहतोड़ी ने विधायकी सीएम धामी के लिए इस लिए छोड़ दी ताकि चंपावत का विकास और तेजी से हो। चंपावत की जनता भी गहतोड़ी के इस निर्णय की सराहना करती है। मुख्यमंत्री को रिकार्ड जीत से चम्पावत की जनता ने जो जीताया उसका श्रेय काफी हद तक गहतोड़ी को भी जाता है। कैलाश गहतोड़ी के निधन पर विपक्ष भी श्रद्धांजलि व्यक्ति कर रहा है।


चंपावत के विकास को लेकर कैलाश गहतोड़ी ने कई सपने देखे थे। अब उन्हें पूरा करने की जिम्मेदारी सीएम धामी के कंधों पर है। लेकिन चंपावत की जनता कैलाश गहतोड़ी के उन विकास कार्यों को याद करने के साथ ही उनके उस निर्णय को भी हमेशा याद रखेगी जो उन्होंने विधायकी मुख्यमंत्री धामी के लिए छोड़ दी।