उत्तराखण्ड हल्द्वानी

हल्द्वानी-पेयजल किल्लत को लेकर सख्त हुई डीएम,दिए ये निर्देश

खबर शेयर करें -


नैनीताल में गर्मी शुरू होते ही पेयजल किल्लत लगातार बढ़ रही है। ऐसे में जिलाधिकारी ने जल संस्थान के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि पानी की किल्लत को दूर करने के लिए जल संस्थान, जल निगम और विद्युत विभाग आपसी समन्वय के साथ काम करें।


जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि जिन इलाकों में पेयजल के पंप सेट खराब है, वहां टैंकर के माध्यम से पानी पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही जिन इलाकों के ट्यूबवेल खराब हैं वहां स्पेयर में पंप या स्टेबलाइजर रखे जाने की व्यवस्था की गई हैं। डीएम ने बताया बिजली विभाग को भी निर्देशित किया गया है कि आपसी समन्वय के साथ कार्य किया जाना आवश्यक है। ताकि लोगों को पेयजल किल्लत की समस्या का सामना न करना पड़े।


बता दें नैनीताल में गर्मी का सीजन शुरू होते ही पेयजल किल्लत भी शुरू हो गई है। इसका खामियाजा शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। बीते दिनों पहले कालाढूंगी रोड पर जीजीआईसी का नलकूप खराब रहने और रामपुर रोड पर पेयजल लाइन में खराबी आने से लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भागना पड़ा। इस बीच जल संस्थान की ओर से जीजीआईसी कालाढूंगी रोड, लोहरियासाल, दमुवाढूंगा, हिम्मतपुर, बजूनियाहल्दू समेत रामपुर रोड के कई इलाकों में टैंकरों के माध्यम से पानी बांटा गया।