उत्तराखण्ड

वन तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, देवदार की बल्लियों समेत वाहन चालक अरेस्ट

खबर शेयर करें -



लोहाघाट पुलिस व वन विभाग ने वन तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। वन विभाग की टीम ने देवदार की बल्लियों समेत वाहन चालक को गिरफ्तार किया है।


घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक देर रात 11 बजे लोहाघाट थाने के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार के दिशा निर्देश पर लोहाघाट थाने के एसआई हेमन्त सिंह कठैत और वन दरोगा भास्कर नैनवाल द्वारा लोहाघाट क्षेत्र के कोलीपुल के पास चैकिग अभियान चलाया गया।


चेकिंग के दौरान वाहन को पूछताछ के लिए रोका। वाहन की चेकिंग के दौरान वाहन से देवदार की 49 बल्लियां मिली। उक्त सम्बन्ध में आवश्यक दस्तावेज तलब किए जाने पर चालक के पास से कोई दस्तावेज नहीं मिले। जिस पर पुलिस की टीम ने वाहन चालक को गिरफ्तार कर देवदार की बल्लियों को बरामद कर लिया। चालक की पहचान दिनेश सिंह (36) पुत्र दीवान सिंह निवासी लोहाघाट के रूप में हुई है।

वन विभाग की गस्त जारी
मामले को लेकर लोहाघाट के रेंजर दीप जोशी ने बताया कि वन विभाग द्वारा अपराधी के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जा रही है तथा वाहन व लकड़ी को जब्त कर लिया गया है। रेंजर जोशी ने बताया कि लकड़ी तस्करी को रोकने के लिए वन विभाग टीम की गस्त लगातार जारी है