उत्तराखण्ड

खबर शेयर करें -

हरिद्वार में बुधवार को हरकी पैड़ी का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें दिल्ली का एक परिवार अपने सात साल के बच्चे को गंगा में डुबकी लगवा रहे थे। आसपास के लोगों का कहना था कि परिजनों ने अपने बच्चे को डुबकी लगवाकर मार डाला। जिसके बाद पुलिस ने बच्चे के माता-पिता और मौसी को गिरफ्तार कर लिया था। बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल चुकी है। जिसमें बड़ा खुलासा हुआ है।




पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि बच्चे की मौत डुबकी लगवाने से नहीं बल्कि खून की कमी के कारण हुई थी। ब्लड कैंसर के चलते बच्चे के शरीर में खून की कमी हो गई थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद बच्चे का शव उसके परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद बच्चे के माता-पिता और मौसी को भी छोड़ दिया है।

ये था पूरा मामला
घटना बुधवार दोपहर की है। राजकुमार सैनी निवासी सोनिया विहार दिल्ली अपने सात साल के बेटे रवि को लेकर अपने परिवार के साथ हरकी पैड़ी पर पहुंचे थे। वहां पर संदिग्ध परिस्थितियों में बच्चे की मौत हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर तीनों लोगों को हिरासत में ले लिया था।

ब्लड कैंसर से पीड़ित था रवि
पूछताछ में पिता ने पुलिस को बताया था कि उनका बेटा रवि ब्लड कैंसर से पीड़ित था। चार दिन पहले दिल्ली एम्स में ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे घर ले जाने की सलाह दी थी। इसके बाद वह उसे गंगा स्नान कराने के लिए लाए थे। उन्हें उम्मीद थी कि गंगा स्नान के बादउनका जिगर का टुकड़ा ठीक हो जाएगा।

भीड़ ने लगाया था डुबोकर हत्या करने का आरोप
राजकुमार सैनी ने बताया कि रवि कार में ही मूर्छित हो गया था। हरकी पैड़ी में मूर्छित अवस्था में गंगा में सबकी लगवाते देख लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। भीड़ ने उनपर बच्चे की डुबोकर हत्या करने का आरोप लगाया था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।