उत्तराखण्ड हल्द्वानी

हल्द्वानी – यहां संरक्षण गृह से बाहर ले जाकर किशोरी के साथ किया जाता था दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी के एक संरक्षण गृह में शर्मसार करने वाली घटना सामने आने के बाद हर कोई हैरत में है। जानकारी के मुताबिक किशोरी से संरक्षण गृह के बाहर ले जाकर एक कमरे में दुष्कर्म होता था। बताया जा रहा है इस कमरे में लड़के और लकड़ियां रहते हैं। जब किशोरी को वापस संरक्षण गृह में लाया जाता था तो उसके साथ मारपीट की जाती थी। जिससे मामला दबा रहे, लेकिन हाल ही में एक अधिकारी निरीक्षण को पहुंचे तो पूरा मामला खुलकर सामने आया था। इसके बाद अधिकारी के निर्देश पर बाल कल्याण समिति के सदस्य की तहरीर पर केस दर्ज कराया गया।

एक संरक्षण गृह में किशोरी की गतिविधियां अलग होने पर बाल कल्याण समिति ने किशोरी से बात की थी। इसके बाद किशोरी ने पूरा घटना समिति के सदस्यों को बताई। समिति सदस्यों ने जब पीड़ित किशोरी की जुबानी घटना सुनी तो सभी दंग रहे गए। इसके बाद उन्होंने मामले में लंबी छानबीन की। इसके बाद मामले की एक के बाद एक परत खुलती चली गई। दोनों महिलाओं के नाम सामने आने के बाद समिति के सदस्य ने कोतवाली में मामला दर्ज कराया।

हल्द्वानी में एक संरक्षण गृह में रह रही किशोरी के साथ दुष्कर्म होने की घटना सामने आने के बाद पूरे शहर के लोग हैरत में हैं। क्योंकि ऐसा ही मामला कुछ दिन पहले हल्द्वानी काठगोदाम थानाक्षेत्र में सामने आया था। मामले में संस्थान के संचालक पर बच्चियों के दुष्कर्म का आरोप लगा था।

संरक्षण गृह की किशारी को बाहर ले जाकर आखिर किसका शौक पूरा कराया जाता था। यह पुलिस के सामने सबसे अहम सवाल होगा। क्योंकि किशोरी को बाहर ले जाकर ही उसके साथ दुष्कर्म किया जाता था। इस मामले में बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने केस दर्ज कराया है। माना जा रहा है इसमें या तो कोई रसूखदार है फिर आरोपी महिलाएं लालच में किशोरी की अस्मत को लुटवा रहीं थी। पुलिस हर एक बिंदु पर काम करने की तैयारी कर रही है। वहीं सवाल यह भी है कि अफसरों की नाक के नीचे यह सब होता रहा और किसी को पता तक नहीं चला।