उत्तराखण्ड क्राइम/दुर्घटना हल्द्वानी

हल्द्वानी-टीपी नगर में हुई हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, इस कारण उतारा मौत के घाट

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी में विगत दिवस पूर्व टीपी नगर में हुए हत्या का आखिरकार आज नैनीताल पुलिस के द्वारा खुलासा कर दिया गया है जानकारी के अनुसार इस खुलासे में भाई ही हत्यारा निकला इसके बाद आरोपियों गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है

एसएसपी नैनीताल के कुशल नेतृत्व में ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, भाई ही निकला हत्यारा बदले की भावना व शक बना हत्या का कारण, धारदार हथियार से की थी हत्या घटना का अनावरण कर अभियुक्त की गिरफ्तारी पर एसएसपी ने पुलिस टीम को किया पुरुस्कृत

दिनांक 26/11/2023 को गणेश कत्था फैक्ट्री रामपुर रोड टीपीनगर के पास ठेली लगाकर व्यवसाय करने बाले सुमेर कश्यप निवासी पीलीभीत के 30 वर्षीय पुत्र अनित कश्यप की अज्ञात बदमाश द्वारा धारदार हथियार से मुंह व सर पर कई बार करके हत्या कर दी गयी। इस सम्बन्ध में वादी के तहरीर के आधार पर दिनांक 28/11/2023 को कोतवाली हल्द्वानी में एफआईआर नं० 563/23 धारा 302 भा०द०वि० बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

उक्त सनसनीखेज हत्याकांड के खुलासे हेतु प्रहलाद नारायण मीणा एसएसपी नैनीताल द्वारा जगदीश चन्द्र एसपी क्राईम व हरवंश सिह एसपी सिटी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में व भुपेन्द्र सिंह सीओ हल्द्वानी, संगीता सीओ लालकुँआ के नेतृत्व में तत्काल पुलिस टीमों का गठन किया गया।

गठित पुलिस टीम द्वारा पतारसी-सुरागरसी, घटनास्थल व शहर के सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन व मृतक

के पारिवारिक पृष्ठभूमि की जाच प्रारम्भ की गयी। पुलिस टीम द्वारा दिनांक 03/12/2023 को घटना को अंजाम

देने वाले अभियुक्त अरूण कश्यप निवासी पीलीभीत को ग्राम डी क्लास तल्ली हल्द्वानी स्थित हनुमान मंदिर के पास

से गिरफ्तार किया गया है तथा उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आला कत्ल पाटल को बरामद किया गया है।

पूछताछ पर मृतक अमित कश्यप व उसके पिता सुमेर अभियुक्त अरूण कश्यप के मौसेरे भाई व मौसा है तथा अभियुक्त की पत्नी मृतक अमित की सगी साली है।

अरूण कश्यप अपने पिता के लापता होने व भाई की मृत्यु (इसी वर्ष 26 अक्टूबर को पीलीभीत में जिसकी बॉडी पीलीभीत में तालाब में मिली थी) के लिये अपने मौसा के परिवार को जिम्मेदार मानता है साथ ही अपनी पत्नी का अपने जीजा के घर आने-जाने के कारण भी इनके ऊपर शक करता है, तथा अपनी हत्या किये जाने का भी डर उनके मन में बना था।

उक्त कारण उसने योजना बनाई एवं घटना के दिन मंगलपड़ाव बाजार से पाटल खरीदा और 26 नवम्बर को ठेली पर अंधेरे का फायदा उठाकर पीछे से आकर उसके द्वारा अमित (मौसेरे भाई) की पाटल से वार कर निर्मम हत्या कर दी गयी एवं फरार हो गया।

सनसनी वारदात को अन्जाम देने वाले व्यक्ति को गिरफतार करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी नैनीताल ने उत्साहवर्धन हेतु 2,500 रूपये नगद ईनाम से पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

अभियुक्त- अरूण कश्यप उम्र 28 वर्ष पुत्र गोपाल कश्यप निवासी देवबन्दु बिहार कत्था फैक्टी रामपुर रोड हल्द्वानी

बरामदगी- घटना में प्रयुक्त आलाकतल (पाटल)

पुलिस टीम-

1- प्रभारी निरीक्षक हरेन्द्र चौधरी

2-२०७०नि० महेन्द्र प्रसाद

3-उ०नि० सुशील जोशी चौकी प्रभारी टीपीनगर

4-उ0नि0 विजय मेहता चौकी प्रभारी मण्डी

5-उ०नि० जगदीप नेगी चौकी प्रभारी मंगल पडाव

6-उ०नि० नरेन्द्र कुमार चौकी प्रभारी राजपुरा

7-उ०नि0 त्रिभुवन सिंह चौकी प्रभारी गन्ना सैन्टर