अल्मोड़ा उत्तराखण्ड

बदहाल स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर कांग्रेस ने किया विरोध, स्वास्थ्य मंत्री का काफिला रोका

खबर शेयर करें -

अल्मोड़ा में बदहाल स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर कांग्रेस ने स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का विरोध किया। इस दौरान कांग्रेस विधायक ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत की गाड़ी के आगे लेटकर अपना विरोध दर्ज करवाया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी की।


बता दें स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत गुरुवार को अल्मोड़ा दौरे पर हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं के लचर होने पर विधायक मनोज तिवारी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का करबला तिराहे पर विरोध कर काले झंडे दिखाए। इस दौरान विधायक मनोज तिवारी डॉ धन सिंह रावत की गाड़ी के आगे लेट कर प्रदर्शन करने लगे।


कांग्रेस नेता मनोज तिवारी ने कहा कि अल्मोड़ा में मेडिकल कॉलेज एंव जिला और महिला चिकित्सालयों में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं एंव गर्भवती महिलाओं को आए दिन रेफर करना पड़ाता है। इससे कई लोगों की जान तक चली गई है। बावजूद इसके सरकार इसकी अनदेखी कर रही है।


कांग्रेस नेता ने स्वास्थ्य मंत्री से अल्मोड़ा की स्वास्थ्य सेवाओं सहित मेडिकल कालेज का उचित संचालन, मरीजों को रेफर करने की घटना पर रोक लगाने, ब्लड बैंक की स्थापना करने, 108 सेवा के तहत 10 नयी एम्बुलेंस मेडिकल कॉलेज से संचालन करने एंव महिला चिकित्सालयों में चिकित्सकों की शीघ्र नियुक्ति की मांग की। इसके साथ ही मांगें पूरी न होने पर आंदोलन के लिए चेताया।