उत्तराखण्ड रुद्रपुर

कागज के डिस्पोजेबल बनाने की फैक्टरी में लगी आग,लाखो का हुआ नुकसान

खबर शेयर करें -

उधम सिंह नगर जिल के रुद्रपुर में एक कागज के डिस्पोजेबल बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।



रुद्रपुर के भूरारानी में कागज के डिस्पोजेबल बनाने की एक फैक्टरी में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंचे। दमकल विभाग की टीम ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।


आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी। मिली जानकारी के मुताबिक भूरारानी मटकोटा रोड पर एक भवन की पहली मंजिल को किराए पर लेकर सिटी वन काॅलोनी निवासी गुरमुख सिंह ने डायमंड पैकेजिंग नाम से डिस्पोजल बनाने की फैक्टरी लगाई थी। जिसमें रात को अचानक से आग लग गई। आग से धुआं उठते देख लोगों ने इसकी जानकारी दमकर विभाग को दी।


सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश की । करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने के कारण फैक्ट्ररी में रखा सारा सामना जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि आग में मशीन और सामान जलने से 30 से 35 लाख का नुकसान हुआ है।