उत्तराखण्ड नैनीताल

नैनीताल-फोटोग्राफर अमित साह की मौत पर लोगों ने किया प्रदर्शन, अस्पताल ने लगाए कर्मियों को बंधक बनाने के आरोप

खबर शेयर करें -

मशहूर फोटोग्राफर अमित साह की मौत मामले में अस्पताल के बाहर लोगों ने प्रदर्शन के किया था। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने प्रदर्शन कारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।


छायाकार अमित साह की मौत मामले में लोगों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया था। अस्पताल प्रबंधन ने बैठक करने के बाद इस मामले में प्रदर्शनकारियों पर आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।

अस्पताल प्रबंधन ने प्रदर्शन करने वालों से उनको खतरा बताया है और आरोप लगाए हैं उन्होंने अस्पताल में ड्यूटी कर रहे पीआरडी जवान को जान से मारने की धमकी दी है। इसके साथ ही आरोप लगाया है कि बिना अनुमति के ही ये लोग अस्पताल में घुस गए। लोगों ने अस्पताल कर्मियों को भीतर बंधक बनाकर बाहर प्रदर्शन किया।


अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले में स्वास्थ्य सचिव, स्वास्थ्य महानिदेशक, डीएम और एसएसपी को ज्ञापन भेजा गया है और इन लोगों पर कार्रवाई की मांग की है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि अगर इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई तो मजबूरन उन्हें कार्य बहिष्कार करना पड़ेगा। ओपीडी का कार्य ठप रखा जाएगा।


बता दें कि बीते दिनों छायाकार अमित साह की अचानक से मौत हो गई। उनकी मौत की वजह हार्टअटैक बताई जा रही है। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही से उनकी मौत हो गई। इसे लेकर स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर राजेश कुमार का घेराव किया था। इसके साथ ही अस्पताल के बाहर भी प्रदर्शन किया था।

जबकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि मरीज को रात को ही प्राथमिक इलाज देने के बाद हल्द्वानी रेफर कर दिया गया था। लेकिन परिजनों की लापरवाही है कि वो उन्हें घर लेकर गए। इस पूरे मामले में परिजनों की लापरवाही है अस्पताल प्रबंधन की नहीं है।